Betel Leaves to Cure Tonsil Problem



Betel Leaves to Cure Tonsil Problem
Friends, The problem of Tonsils relates to Throat and patient found hard to eat, drink and talk in this problem. Some take help from their Elders to Get rid of Tonsil but Some Fears. But don’t Worry today we are telling you an amazing Solution to Remove Tonsil in Just 2 Days.

Material Required :
-    1 Betel Leaf

-    5 Basil Leaves

-    3 Black Pepper

Process of Making Medicine :
Take a Betel Leaf and put 3 Black Pepper Powder and 5 Basil Leaves over it. Eat this Medicine by Chewing.

The Saliva of this Medicine goes throw throat, chest and Stomach and Cures Cough, Cold and Stomach Diseases too.  CLICK HERE TO KNOW Sovereign Remedies for Skin Problem Diseases ...
Betel Leaves to Cure Tonsil Problem
Betel Leaves to Cure Tonsil Problem
Hindi Version 

पान के पत्ते से करें टोंसिल को किल
दोस्तों, टोंसिल को हिंदी में गंठू कहा जाता है ये गले की एक ऐसी समस्या है जिसमें हमारे गले में कुछ छोटी छोटी गांठे सी बन जाती है, तो जब पीड़ित कुछ खाने या पीने की कोशिश करता है तो उसे उन गाँठों में दर्द होने लगता है. यही नहीं पीड़ित को बोलने तक में परेशानी होने लगती है. इस समस्या से निजात पाने के लिए लोग इन गाँठों को किसी बुजुर्ग व्यक्ति से दबवाते है लेकिन कुछ ऐसे भी होते है जिन्हें गंठुओं को दबवाने में डर लगता है. ऐसे ही लोगों के लिए आज हम एक आसान घरेलू उपाय बताएँगे जो आसानी से उनकी समस्या को हल कर देगा.

सामग्री :
इस उपाय में आपको

-    1 पान के पत्ते

-    5 तुलसी की पत्तियाँ और

-    3 काली मिर्च के दाने की आवश्यकता होगी.

औषधि तैयार करने की विधि :
सबसे पहले आप एक पान का पत्ता लें और उसपर हल्के कूटे हुए काली मिर्च के 3 दानें रखें. अब आप इसमें 5 पत्ते तुलसी के पत्ते भी रखें और पान के पत्ते को मोड़ लें. आपका टोंसिल को दूर करने वाला पान तैयार है इसे मुहं में डालें और चूस चूस कर खायें.

इससे जो लार बनती है वो गले से गुजरती हुई छाती और पेट तक जाती है जो टोंसिल को तो ठीक करती है साथ ही मलगम, सर्दी जुखाम और पेट के कई अन्य रोगों से भी निजात दिलाती है. 


No comments:

Post a Comment

Popular Posts